Tech Champion Support: Networth |Car Collection |Schools |Wife टेक्नोलॉजी की हमेशा बदलती दुनिया में, यूट्यूब जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर सामग्री निर्माता अक्सर बहुत सारी चुनौतियों का सामना करते हैं। अंशु मौर्य आज तक बहुत सारे ऐसे युटयुबर्स को सहायता प्रदान किए हैं जो आज बहुत अच्छे-अच्छे पैसे कमा रहे हैं।

Tech Champion Support (YouTube वाले बाबा)बनने की कहानी 

Tech Champion Support अर्थात अंशु मौर्य। ये सबसे पहले पेशे से कंप्यूटर इंजिनर हैं। लेकीन सबसे पहले Tech Champion YouTube के फाउंडर थे। वे पहले नौकरी करते थे। और साथ में Tech Champion  channel ID पर टेक से जुड़े हुए,मोबाइल,playstore से ऐप का रिव्यू करते थे।

Tech Champion Support

अंशु मौर्य अपने Tech Champion Channel की शुरुआत 7 जुलाई 2016 में किए थे। उनके चैनल 11  फरवरी 2017 को पहला पेमेंट 6988.75 रुपया आया था। उसके बाद से चेनल grow Ho Gaya वे ऐप का रिव्यू और कंप्यूटर तथा CCTV Service से जुड़े हुए 1007 विडियो 6 साल में अपलोड कर दिए थे। और उनके चैनल पर 2.46 Million subscribers Complete हो गया था। लेकीन दुर्भाग्य बस यूट्यूब ने उनके चैनल को डिलीट (टर्मिनेट) कर दिया।

चैनल डिलीट होते समय उन्होंने क्या कहा ” दोस्तों मेरा नाम अंशु है और मैं Tech यूट्यूबर हूं पहले चैनल पर मोबाइल फोन मोबाइल टिप्स एंड ट्रिक्स ,लेटेस्ट न्यू मोबाइल टेक्नोलॉजी लेटेस्ट अपडेट, एप्लीकेशन के बारे में मैं वीडियो बनाता था लेकिन यूट्यूब में मेरा चैनल 2.4Million डिलीट कर दिया अब मैंने यह दूसरा Channel बनाया है जहां पर मैं आप लोगों को यूट्यूबर कैसे बने।और यूट्यूब पर पैसे कैसे कमाए आपको सारे तरीके बताने वाला हूं तो हमारे वीडियो जरूर देखें।

Tech Champion चैनल के द्वारा कमाई जाने वाली पूरी जानकारी 

अंशु मौर्य का टेक चैंपियन (Tech Champion) यूट्यूब चैनल से कमाई जाने वाली डिलीट होने तक कुल रकम उन्होंने क्या कितना हासिल किया उसे चैनल से जो इस प्रकार है—

Tech Champion Support

  • यूट्यूब आय और वित्तीय
  •  टेक चैंपियन नेट वर्थ: $146,986
  •  टेक चैंपियन यूट्यूब से कितना पैसा कमाता है?
  •  औसत मासिक आय: $182 – $2,059
  •  वार्षिक आय: $2,209 – $25,053
  •  जीवन भर की कमाई: $14,426 – $163,597

टेक चैंपियन की प्रति वीडियो औसत कमाई लगभग $14 से $163 हजार है और उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $94.7 हजार और $163.3 हजार के बीच है। निवल मूल्य की गणना मासिक दृश्य, देश, ग्राहक और उपयोगकर्ता सहभागिता जैसे कई कारकों के आधार पर की जाती है। इन मैट्रिक्स के आधार पर, हमारा अनुमान है कि टेक चैंपियन अपने यूट्यूब चैनल से प्रति माह $181 से $2 हजार के बीच कमा सकता है। जिनकी कमाई से उन्होंने एक स्कूल खोला था जिसका नाम है।

Tech Champion Support के School का नाम क्या है?

Tech Champion Support के स्कूल का नाम है। J.S. International School यह स्कूल अपने Tech Champion यूट्यूब चैनल के द्वारा कमाए गए 2 करोड़ रूपया में बनाए हैं।

Tech Champion Support YouTube Channel स्टार्ट कब हुई?

अंशु मौर्य  Tech Champion चैनल डिलीट होने के बाद से कुछ दिनों तक हताश रहे ।उसके बाद से डिप्रेशन में भी चले गए लेकिन फिर उन्होंने निश्चित किया कि मैं फिर से अपने पैरों पर खड़ा होगा ।और फिर उन्होंने अपना एक नया चैनल 10 अक्टूबर 2021 को टेक चैंपियन सपोर्ट  नाम का चैनल चालू किया।

Tech Champion Support

Tech Champion Support चैनल पर अंशु मौर्य ने अपना एक नया टॉपिक जहां पर मैं आप लोगों को यूट्यूबर कैसे बने।और यूट्यूब पर पैसे कैसे कमाए आपको सारे तरीके बताने वाला Channel स्टार्ट किया।

उसके बाद निराश होकर Youtube tips and tricks देने वाले झारखंड के सबसे बड़े YouTuber Manoy Dey को Contact करने की कौशिश किया। लेकीन नहीं हुआ, तो फ़िर उन्होने उनसे मिलने के लिए उनके घर गए। वहां उसे Youtuber – Manoj Dey ne काफी सहायता किया है। और टेक चैंपियन सपोर्ट Channel को अपने सभी Subdcriber को सपोर्ट करने के लिए कहा ”

Tech Champion Support

फिर अंशु मौर्य ने अपने इस Channel Tech Champion Support पर YouTube tips and tricks और भी फेसबुक (Facebook) से पैसे कमाने के अच्छे – अच्छे Video अपने Channel पर डालने लगे।

फिर लोगों का काफी प्यार मिला। उसके बाद से उनके चैनल पर धीरे-धीरे सब्सक्राइबर्स के साथ-साथ वह वीडियो डालने लगे वास टाइम भी बढ़ गया और उनके चैनल फाइनली Monetize हो गया। टेक चैंपियन सपोर्ट अपनी कैटेगरी के सभी यूट्यूब से संपर्क करना स्टार्ट किया। वह भारत के सभी छोटे-बड़े यूट्यूब को सपोर्ट के साथ-साथ उनके साथ मिलते रहे जिनकी वजह से लोग उन्हें जान और आज उनके चैनल पर 1.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स (1.1Million Subscriber) होने वाले हैं।

टेक चैंपियन सपोर्ट अपने यूट्यूब के कमाई के 40 परसेंट हिस्सा लोगों के खाने तथा उन्हें सपोर्ट करने के लिए मोबाइल और भी बहुत सारी सुविधाएं प्रदान किया।

Tech Champion Support – YouTube Link

अभी हाल ही में 1 मिलियन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट होने की खुशी में उन्होंने एक दो लाख की मोटरसाइकिल अपने सब्सक्राइबर्स को किसी एक को देने का वादा किया था। 15 Octuber 2023 को यह मोटरसाइकिल अपने सब्सक्राइबर्स को प्रदान कर देंगे।

Tech Champion Support कैसे मिले?

बहुत सारे लोगों का सवाल है कि हम टेक चैंपियन सपोर्ट से कैसे मिल सकते हैं। टेक चैंपियन सपोर्ट नाम अपने सभी सब्सक्राइबर्स को रविवार के दिन मिलने के लिए अपने चैनल पर बोले हुए हैं अगर कोई भी युटुब उनसे मिलना चाहते हैं तो रविवार को मिल सकते हैं।

Tech Champion Support कहा के रहने वाले हैं?

टेक चैंपियन सपोर्ट उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिला के बड़ागांव के पास स्थित शाह गांव के रहने वाले हैं। अगर आप उनसे मिलना चाहते हैं तो आप उनके दो करोड़ की J.S. International School स्कूल में रविवार को वे उपस्थित रहते हैं आप उनसे मिल सकते हैं और अपनी सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

Tech Champion Support का मोबाईल Number क्या है।

टेक चैंपियन सपोर्ट का अगर आप मोबाइल नंबर जानना चाहते हैं तो इससे पहले वह अपने वीडियो में बताए हुए हैं तथा कुछ दिन पहले ही अपने सभी सब्सक्राइबर से₹1 गूगल पर कर आए थे जो की नंबर के माध्यम से कराए थे वह वीडियो यूट्यूब पर उपस्थित है आप देख सकते हैं तथा टेक चैंपियन सपोर्ट के कुछ नंबर नीचे किए गए हैं।

Tech Champion Support की कमाई कितना हैं?

Tech Champion Support अभी के समय में 6500 डॉलर के ऊपर हर महीने कमा रहे हैं। उनकी वीडियो में बताए गए सूचना के अनुसार उनकी इनकम भारतीय रुपया में 10 लाख से ऊपर हैं। यही नहीं अगर भी किसी कंपनी का एडवर्टाइजमेंट या प्रमोशन करते हैं तो उसके लिए मोती से मोटी रकम चार्ज करते हैं। यही कारण है कि पर मंथ टेक चैंपियन सपोर्ट 15 लाख महीना कमा रहे हैं।

Tech Champion Support Facebook से कितने कमाते हैं?

Tech Champion Support यूट्यूब के अलावा और भी पांच तरीके से पैसे कमाते हैं जिसमें फेसबुक भी शामिल है आपको यह बात जरूर मालूम होगा कि आप फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके भी वहां से भी बहुत ही अच्छी इनकम बना सकते हैं। Tech Champion Support फेसबुक से 4.30 लाख हर महीने कमाते हैं। और साथ ही ब्रांड प्रमोशन और एडवर्टाइजमेंट की अलग से चार्ज करते हैं।

Tech Champion Support

Tech Champion Support – Facebook Link 

Tech Champion Support के फेसबुक पेज पर 320k (Followers )के फॉलोअर्स होने वाले हैं यह लॉन्ग वीडियो डालते हैं जिनकी वजह से इन्हें फेसबुक से काफी अच्छी कमाई होती है।

Tech Champion Support Instagram से कमाई कितनी है?

Tech Champion Support फेसबुक और YouTube के अलावा इंस्टाग्राम से भी बहुत ही अच्छी रकम कमाते हैं। इंस्टाग्राम से लगभग इन्हें $1200 बोनस के रूप में मिलता है तथा एडवर्टाइजमेंट के जरिए कुल मिलाकर 1.2 लाख पर मंथ टेक चैंपियन सपोर्ट इंस्टाग्राम से कमाते हैं।

Tech Champion Support

टेक चैंपियन सपोर्ट के इंस्टाग्राम पर लगभग अभी 180k के फ्लावर्स होने वाले हैं जो की बहुत ही अच्छे और असली फ्लावर से इंस्टाग्राम पर भी पांच वीडियो रोज डालते हैं जिनके वजह से इन्हें बोनस काफी ज्यादा मिलता है।

Tech Champion Support – Instagram Link 

Tech Champion Support Car Collection

Tech Champion Support के पास फिलहाल में दो गाड़ियां उपस्थित है।जिसमें से एक का दाम 10 लाख है।Tech Champion Support के 18 लाख की थार (Thar) काले रंग की है। इसके साथ ही टेक चैंपियन सपोर्ट अपने स्कूल में तीन बस और पांच छोटी मिनी बस और साथ ही दो ट्रैक्टर शामिल है

Tech Champion Support की Wife का क्या नाम है

टेक चैंपियन सपोर्ट एक गाने की शूटिंग के लिए एक छोटी सी युटुब लड़की को अपने गाने में शामिल किया था जिसे उन्होंने उसमें शादी किया था। लेकिन खास बात यह है कि–

Tech Champion Support

Tech Champion Support — रडुआ हैं। और अभी तक यही कारण है कि उनकी शादी नहीं हुई है।टेक चैंपियन सपोर्ट यह बात आपने इंस्टाग्राम पर खुद बोला है कि मैं रडुआ हूं। टेक चैंपियन सपोर्ट की अभी कोई भी पत्नी नहीं है।

Tech Champion Support की उपलब्धियां 

यूट्यूब वाले बाबा के नाम से जाने वाले अंशु मौर्य Tech Champion Support यूट्यूब चैनल के फाउंडर हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 180 हजार फ्लोर से तथा फेसबुक पर 320 हजार के ऊपर फ्लोर से ऊपर हैं। इसके साथ ही टेक चैंपियन सपोर्ट के पास इसके साथ ही टेक चैंपियन सपोर्ट के पास दो पर्सनल गाड़ी तथा स्कूल के लिए तीन बस 5 मिनी बस एक स्कॉर्पियो तथा दो ट्रैक्टर उनके घर है

दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसी लगी क्या आप इसे पॉलिटेक चैंपियन सपोर्ट को जानते थे अगर हां तो कमेंट करके जरूर बताएं कि आप उनसे कैसे पता चला और इस चैनल को आर्टिकल को अपने उन सभी दोस्तों को शेयर करें जो यूट्यूब पर काम करना चाहते हैं ताकि वे लोग भी टेक चैंपियन सपोर्ट के यूट्यूब चैनल से सीख करके लाखों रुपया महीना कमा सके धन्यवाद

 

 

 

 

Leave a Reply