दोस्तों हम आपके लिए Short Funny Story In Hindi मैं बहुत ही मजेदार कहानी लाया हूं जिसे पढ़ करके आप या फिर कोई भी बच्चे को बहुत ही अच्छी शिक्षा प्राप्ति होगी। Short Funny Story In Hindi

Short Funny Story In Hindi
Short Funny Story In Hindi

इस Short Funny Story In Hindi आर्टिकल में दिए गए कहानी को अगर आप पूरी ध्यान से पढ़ते हैं तो आपको यह शिक्षा मिलेगी कि आप कैसे इंटरटेनमेंट के साथ-साथ अपने लाइफ के लिए कुछ सीख सकते हैं।

it’s kinda a funny story

बंदर का मजाकिया अंदाज Short Funny Story In Hindi


एक समय की बात है। एक शेर जंगल में घूम रहा था । और उसी जंगल में शिकारियों को द्वारा एक बड़ा गड्ढा बनाया गया था। जिसने वह शेर जाकर के उस में गिर पड़ा। तभी उस गड्ढे के पास एक पेड़ था। जिस पर से बंदर ने उस शेर का मजाक उड़ाने लगा।

Read More Click Here 

बंदर ने हंसते हुए कहा : –  क्या हुआ शेर “भाई ” तुम तो इस जंगल का राजा बनते फिरते हो। आज आ गई तुम्हें अकल ठिकाने पर अब मजा आ रहा है।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
बंदर का मजाकिया अंदाज Short Funny Story In Hindi

यह बात को बोल करके वह बंदर जोर-जोर से हंसने लगा। तभी वह बंदर चीज डाल पर बैठा था उसे पर एक और बंदर कुद  पड़ा । तभी वह डाल टूट गया और वह चिढ़ाने वाला बंदर उसे गड्ढे में गिर गया।

वह बंदर गड्ढे में गिरते हुए कहा : – “मां कसम ” मैं तो आपसे माफी मांगने के लिए ही इस गड्ढे में कूदा हूं। इस बात को शेर समझ गया और उसको हमेशा के लिए माफ कर दिया।



Short Funny Story In Hindi

प्रयासों की कमी Short Funny Story In Hindi


प्राची नाम के जंगल में एक शेर रहता था। एक दिन उसे जंगल के राजा शेर का अचानक बीमार पड़ना बहुत ही बुरा लग रहा था। उस शेर को ऐसा लग रहा था कि आप मैं नहीं बचूंगा।

शेर ने जंगल के सारे जानवरों को बुलाकर के बंदर को अपना उत्तराधिकारी बना दिया।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
प्रयासों की कमी Short Funny Story In Hindi

एक दिन की बात है । एक बकरी ने अपनी समस्या लेकर उस बंदर के पास पहुंचे। बकरी की समस्या सुनने के बाद बंदर एक डाल से दूसरे डाल पर कूदने लगा। वह बंदर करीब एक घंटे तक खुद – फनी करने के बाद से नीचे आया ।

तब बकरी ने कहा  ” बंदर राजा ” इससे मेरी समस्या कैसे हल होगा।

अकबर बीरबल की कहानी 

बंदर ने कहा ” हां इससे तो तुम्हारा समस्या हल नहीं होगा। लेकिन मेरे प्रयासों में कोई कमी हो तो तुम बताओ।

Hindi Funny Story

एक समय की बात है एक आदमी नकली नोट को छाप रहा था। एक दिन वह गलती से ₹15 का नोट को छाप दिया।₹15 का नोट तो आती नहीं है।

उसने बहुत सोचा :–भाई साहब शहर में तो सभी लोग समझदार लोग हैं। अगर मैं इस नोट को यहां पर चलाने जाऊंगा तो पकड़ा जाऊंगा। लेकिन हां मैं किसी दूर दराज इलाके गांव में जाऊं तैयार नोट शायद चल सकता है।



इस बात को सोच करके वह बहुत दूर एक छोटे से गांव में गया। उसने देखा कि एक लोहार लोहे को गर्म करके पीट रहा है। उसने उस लोहार से कहा कि अरे भाई तुम मेरे एक नोट का छूटा करा दो।

यह बात कहते हुए उसने ₹15 का नोट को आगे बढ़ा दिया। उसे लोहार ने उसे नोट को अपने हाथ को पोंछ करके पकड़ा। और बड़े ही ध्यान से देखने लगा। उसे लोहार ने उसे नोट वाले को एक नजर देखा।

Desi Kahani Hindi 

उसे आदमी का तो दिमाग घूम गया। उसे लगा कि लगता है कि या लोहार ने नोट पकड़ लिया।

लोहार बोला :– भाई साहब मेरे पास तो ₹15 नहीं है लेकिन इसके बदले में मैं तुमको ₹14 दे सकता हूं।

नोट छापने वाले ने सोचा :– अरे चलो मेरा क्या जाता है…. 14 ही सही।

उसने उसे लोहार से कहा कि अगर 15 रूपए मिलते। तो अच्छा होता लेकिन चलिए जाने दीजिए 14 रूपए ही दे दीजिए

अब लोहार अंदर गया और पैसे ला करके इसे दे दिया।

जब उस आदमी ने गिरना चाहा तो देखा कि दो सात – सात का नोट है।

बिना कुछ कहे वह आदमी वहां से चला गया।

Funny Story For Kids In Hindi

बदमाश राजू Short Funny Story In Hindi


बहुत समय पहले की बात है । खेमपुर में एक राजू नाम का लड़का रहता था। एक बार एक बुजुर्ग आदमी ने देखा कि राजू घर के दरवाजे का घंटी बजाने की कोशिश कर रहा होता है। परंतु उसका हाथ उस दरवाजे की घंटी तक नहीं पहुंच पा रहा था। यह देख कर के वह बुजुर्ग आदमी राजू के पास गया और बोला ” क्या हुआ बेटा क्या कर रहे हो ?

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
बदमाश राजू की Short Funny Story In Hindi

राजू ने थोड़ा सा मुस्कुराते हुए कहा कि कुछ नहीं मैं थोड़ा सा यह घंटी बजाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन मेरा वहां तक हाथ नहीं पहुंच पा रहा है। वह बुजुर्ग आदमी घंटी का बजा देने के बाद से राजू से पूछता है। और बताओ राजू बेटा ” क्या मैं तुम्हारे लिए और कुछ कर सकता हूं ।

यह सुनकर के राजू ने कहा “हां अब मेरे साथ तुम भी भाग बुड्ढे नहीं तो , तुम भी पीटेगा। अगर इस मकान का मालिक बाहर आ गया तो।

बच्चों के लिए कहानी 

Funny Story In Hindi Short

लोहार और बढ़ई Short Funny Story In Hindi


एक बार एक मलिक अपने मकान को भाड़े पर देने के लिए। उसमें और भी कमरा अपने दोनों तरफ बनवा दिया। कमरा बहुत ही सुन्दर बनाया था। अब केवल मकान में रहने वाले की जरुरत थी। जो समय पर भाड़ा दे दिया करें।

एक दिन की बात है। अचानक एक ही दिन दो किरायेदार मकान किराए पर लेने के लिए आ गया। उसमें से एक आदमी लोहार था। और दूसरा आदमी बढ़ई था।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
लोहार और बड़ई की Short Funny Story In Hindi

अब मकान मालिक बहुत ही खुश हुआ। मकान मालिक उन दोनों को अपने दोनों साइड के कमरा भाड़े पर दे दिया।

अब दो दिन बाद बढ़ई अपनी काम वह पर कट्टर – पीटर चालू कर दिया। अब इससे मलिक की शांति भंग हो जाती थीं। फिर दुसरे दिन के बाद से लोहार भी अब अपना कट्टर – पीटर चालू हो गया। अब इससे मलिक को रात में भी सपने में कट्टर – पीटर की आवाज आने लगी। कुछ दिन बीतने के बाद मलिक अपने नौकर को बढ़ई को बुलाने के लिए भेजा।

जब बढ़ई आया,, तो मलिक ने उसे अपने घर बदलने के लिए कहा ” बढ़ई बोला” ठीक है मलिक मैं पांच दिन में अपने घर को बदल दूंगा।

फिर मलिक ने लोहार को बुलाने के लिए भेजा “जब लोहार आया,, तो मलिक ने उसे अपने घर बदलने के लिए कहा ” लोहार बोला” ठीक है मलिक मैं पांच – छह दिन में अपने घर को बदल दूंगा।

मलिक बहुत खुश हुआ। इन दोनों अच्छे किरायेदार को जाने की बात सुनकर लेकिन ऊपर से दिखावा करते हुए कहा:” कोई बात नहीं होता है इसके लिए वह उन दोनों को रात में खाने के लिए बुलाया।

रात में खाने के बाद दोनों ने कहा कि हम दोनों अब बहुत ही जल्दी दो दिन में घर बदल लेंगे। वह मलिक फिर बहुत खुश हुआ। लेकिन ऊपर से दिखावा करते हुए दुःखी मन से कहा,, ठीक है।

दुसरे दिन नौकर ने बताया कि वह लोग अपना घर बदल लिया है। मलिक जब आराम कर रहा था। तभी फिर से दोनों तरफ़ से कट्टर – पीटर आवाज आने लगी।

Desi Kahani Part 2 

मलिक ने नौकर को बुलाया और पूछा ” ये दोनों लोग घर बदल लिया है। तो यह फिर कट्टर – पीटर करके मेरी शांति कौन भंग कर रहा है।

नौकर ने कहा ” मलिक अब बढ़ई के घर में लोहार चला गया है। और लोहार के घर में बढ़ई चला गया है। दोनों ने अपना घर बदल लिया है।🤣🤣

Funny Kahani In Hindi 


एक दिन की बात है। वह चारों दोस्तों की परिक्षा अगले दिन होने वाली थी। और वे लोग आज नाईट क्लब में खूब पार्टी और डांस किया।

अगले दिन एग्जाम का समय आ गया। उन लोगों ने एक उपाय सोचा ” की हम लोग एग्जाम मास्टर से बोल देंगे की शादी में गए हुए थे। इसलिए रात को गाड़ी की टायर पंचर हो गया। तो हम सब रात में पढ़ाई नहीं किया

वह एग्जामिनर बोला – ठिक है ” महाशय” तीन दिन का समय है तुम लोग अच्छे से तैयारी करके आना। तीसरे दिन तुम लोगों की एग्जाम होगा।

वह चारों बच्चे बहुत ही खुश हुए और घर गए। वे सभी अपने अपने घर गया। और पूरी तरह से एग्जाम का तैयारी कर लिया।

तीसरे दिन जब एग्जाम के लिए हुए सभी दोस्त पहुंचे तो एग्जामिनर ने उन सभी को अलग-अलग कमरा में बैठा दिया।

उस एग्जाम में दो ही सवाल पूछे गए थे।

1 . आपका पूरा नाम क्या है….. (1 अंक)

2. आपकी गाड़ी की कौन – सा टायर पंचर हुआ था।(99 अंक)

सभी ने अपने अपने प्रश्न में पहले प्रश्न का उत्तर सही दिया था। और दूसरे प्रश्न में चारों ने अलग-अलग टायर के पंचर होने को लिखा था। एग्जामिनर ने उन सभी को फेल कर दिया। 🤣

जुमन और उसकी बैल Short Funny Story In Hindi


एक दिन की बात है जुमन और अपने बैल से बहुत ही ज्यादा प्यार करता था। लेकिन वह उसे बैल को बेच करके उससे भी अच्छा बेल खरीदना चाहता था इसके लिए वह बाजार में गया और उसे 10000 में बेच दिया।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
जुमन और उसकी भैंस की Short Funny Story In Hindi

उसे बैल को एक आदमी ने खरीदा। फिर उसी बाजार में उसे पर बोली लगाना चालू कर दिया। वह जोर-जोर से उस बैल की खूब प्रशंसा करते हुए चिल्ला रहा था।

यह बेल बहुत ही मजबूत है यह 12 घंटे तक कंटिन्यू खेत में जुताई करते रहता है। यह भारी से भारी सामान को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में बहुत ही अच्छा मेहनत करता है।

इसके जोर-जोर चिल्लाने से और बैल की इतना प्रशंसा सुन के एक आदमी ने इसे 12000 में खरीदने के लिए कहा। तो वह मना कर दिया। फिर कुछ देर बाद बीतने के बाद से एक आदमी ने आया और उसे ₹15000 दिया लेकिन फिर भी वह मना कर दिया।

अब उसकी बोली धीरे-धीरे बढ़ती गई 15000 से 20000 हुआ 20000 से 25000 25000 से 30000 अब धीरे-धीरे बढ़ाते बढ़ाते या 45000 तक पहुंच चुका था।

तब यह देख जवाहर ने कहा कि मैं इतना अच्छा और सबसे बढ़िया रिस्क पोस्ट बेल को बेच दिया मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था और उसे यह सब देखा नहीं जा रहा था। तभी उसने 50,000 बोल दिया।

और वह आदमी उसे बैल को फिर जवाहर को 50000 में बेच दिया।

हा…… 🤣हा…🤣..हा …🤣..हा…..🤣. हा….🤣. हा ….🤣..हा …..🤣. जवाहर उसे बैल को बेचकर के अच्छा पैसा कमाने गया था लेकिन फिर इस बैल को और अधिक दाम में खरीद करके आ गया।

बीरबल के जवाब Short Funny Story In Hindi


एक दिन की बात है। राजा अकबर ने अपनें सभी दरबारियों को दरबार में उपस्थित होने के लिए संदेश दिया। सभी के दरबार में पहुंचे ही सम्राट ने एक बहुत ही विचित्र सवाल किया।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
बीरबल के जवाब Short Funny Story In Hindi

बताई अगर कोई हमारी मूछ को खींचे तो इस लिए। उसको कौन सी सजा देना चाहिए। यह जवाब सुनते ही एक मंत्री ने कहा कि ” महाराज” उसे कड़े से खूब पिटाई किया जाना चाहिए। ताकि भविष्य में कोई ऐसा नहीं करे।

तभी अचानक दुसरे मंत्री ने कहा की नही ” हुजूर” उसे पूरी जिंदगी भर के लिए आजीवन काराग्रश दिया जाएगा।

तभी तीसरे ने इन सभी की बात को गलत साबित करते हुए कहा ” महाराज” मैं होता तो उसे फांसी की सजा सुना देता।

तभी अचानक बीरबल ने कहा ” इसलिए तो तुम राजा नहीं हो? 🤣 तब बीरबल से पूछा गया। आपकी क्या प्रतिक्रिया है।

बीरबल ने मुस्कुराते हुए कहा ” महाराज प्यार से उसे मिठाइयां खिलानी चाहिए।

यह जवाब को सुनते ही सभी दरबारी मंत्री आपस में कुना – फूसी करने लगें।

“हा” बीरबल ने कहा ” मिठाइयां” क्युकी एक ही वह हैं। जो अपने सम्राट की मूछ को खींच सकता है। और वह उनका अपना पोता{ Grandson} हैं।

बीरबल के जवाब सुनते ही राजा अकबर बहुत खुश हुए। और उन्होंने ने अपनी कलाई की कड़ा को उतार कर बीरबल को इस चतुराई के लिए पुरस्कार दिया।🤣🤣.

किसान को न्याय मिलना चाहिए Short Funny Story In Hindi


एक दिन की बात है एक किसान अपने पड़ोसी की खेत में एक कुंआ था। जिससे वह पानी लेता था। सिंचाई के लिए तो वह आदमी ने उसे मना कर दिया।

अब यह किसान उस व्याक्ति का कुआ खरीद लिया। तभी वह उसे पानी भरने से मना करने लगा। वह किसान बेचारा शिकायत लेकर राजा के दरबार में पहुंचे।

किसान ने अपने पड़ोसी की तरफ इशारा करते हुए राजा अकबर से कहा – महाराज मैं इस आदमी से कुआ खरीदा है।l लेकिन यह आदमी चाहते हैं कि मैं उस कुआं में उपस्थित पानी का भी पैसा दु।



तब पड़ोसी ने तुरन्त जवाब दिया ” जी महाराज मैंने इस किसान को कुआं दिया था। लेकिन उसमें मौजूद पानी नहीं।

यह बात को सुनकर अकबर ने बीरबल से कहा  ” बीरबल तुम इस बात को जल्दी से निपटा दो।

तब बीरबल ने कहा कि तुमने अभी कहा कि तुम इस किसान को कुआं बेच दिया है। इसका मतलब है। यह कुआं इस किसान का है।

फिर भी तुम अपना पानी इस किसान के कुआं में क्यो रखे हो। इस परिस्थिति में तो या तो तुमको इस कुंआ का किराया देना पड़ेगा। या अपनी सारी पानी बाहर निकालने पड़ेंगे।🤣🤣🤣🤣

यह बात सुनकर पड़ोसी ने तुरन्त अपने गलती स्वीकार किया। और इस बात को वही खत्म करने के लिए गुहार लगाई।

साधु और रोड का ड्राइवर Short Funny Story In Hindi


एक बार की बात है एक साधु का देहांत हो गया। वह स्वर्ग के लिए इंतजार वाली लाइन में खड़ा था।

उसके आगे एक काला चश्मा जूता मोजा और लेदर का जैकेट पहने हुए एक अनोखा यादव खड़ा था।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
साधु और रोड ड्राइवर की Short Funny Story In Hindi

साधु ने उस यादव ने कहा :” भाई कौन हो तुम ?

यादव: ” – मैं उत्तर प्रदेश और बिहार रोडवेज का ड्राइवर हूं।

यमराज :” यह लो सोने की चादर, ओढ़े, और अंदर जाकर गोल्डन कमरा ले लो।

यमराज साधु से :” कौन हों तुम ?

साधु : मैं साधु हुं। और 40 सालों से लोगों को भगवान के बारे में बताया करता था।

यमराज :” यह लो तुम सूती वस्त्र धारण करो और अंदर जाकर छप्पर में अपना स्थान ग्रहण करो।

साधु :” भगवान यह गलत है , आप इस तेज गति से गाड़ी चलाने वाले को गोल्डन चादर, दिए और भजन कीर्तन और भगवान का नाम लेने वाले को सूती वस्त्र दिए हैं।

यमराज ने कहा  ” परिणाम मेरे बच्चे….. परिणाम 🤣🤣🤣🤣 जब आप उस वक्त भजन कीर्तन करते थे। तो सभी भक्त लोग सोते रहते थे।

लेकिन जब यह ड्राइवर बस को तेज गति से चलाता था। तब उसे समय सब बच्चे ध्यान से सच्चे मन से भगवान की प्रार्थना करते थे। साधु वहीं पर बेहोश हो गया। 🤣🤣🤣🤣

गुप्ता और उसके सपने Short Funny Story In Hindi


एक दिन की बात है एक गुप्ता बाजार में अपने सिर पर घड़े में तेल रख कर के जा रहा था। वसीर पर तिल का बर्तन रखकर के पूरे रास्ते अपने सपनों के बारे में सोचते हुए जा रहा था।

उसे एक बात की चिंता सता रही थी कि” शहर में तेल को बेच करके जो भी पैसे मिलेंगे उस पैसे का मैं क्या करूंगा।

तभी सामने से उसकी बकरियों का झुंड जाता है। वह सोचता है कि इस तेल को बेच करके मैं बकरी खरीद लूंगा और उसके बच्चे होंगे फिर उसके बच्चे होंगे ऐसे बहुत सारा पैसा कमा लूंगा।

लेकिन फिर मैं इन सभी पैसों का करूंगा क्या तभी अचानक वहां से मवेशियों का झुंड जाता है। यह देख करके वह बहुत खुश हो गए।

गुप्ता ने सोचा कि मैं शहर में तेल बेच करके जो भी पैसे होगा उसे गाय खरीद  लूंगा ।गाय दूध देगी उसे बेच करके मैं जमीन खरीद लूंगा। और फिर उससे बैल से जोत करके अच्छी सी फसल लगाऊंगा। फिर एक लड़की से शादी कर लूंगा।

यह सब अपने सपनों के बारे में सोते हुए कुत्ता बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहा था। तभी अचानक उसके सामने एक बैल आ गया और वह उसे बल से टकरा गया।

बल से टकराने की वजह से गुप्ता जमीन पर गिर पड़ा। उसके जमीन पर गिरने की वजह से उसके सिर पर रखा हुआ तेल से भरा घड़ा नीचे गिर करके टूट पड़ा। और उसे बर्तन से सारे तेल चारों तरफ बिखर गए।

फिर तो गुप्ता को खुशी का ठिकाना नहीं रहा।गुप्ता ने सोचा कि मैं शहर में तेल बेच करके जो भी पैसे होगा उसे गाय खरीद  लूंगा ।गाय दूध देगी उसे बेच करके मैं जमीन खरीद लूंगा। और फिर उससे बैल से जोत करके अच्छी सी फसल लगाऊंगा। फिर एक लड़की से शादी कर लूंगा। इसके लिए वह उसे बैल को कोसने लगा और मन ही मन बड़बड़ाने भी लगा।

“हे मूर्ख जानवर “तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दिया। मैंने अपने सारे तेल गिरा दिया। तुम्हारी वजह से मैं बकरी को खो दिया । मैंने गाय को खो दिया। मैंने अपनी खेत और बैल को खो दिया। मैं अब तुम्हारी वजह से सब कुछ खो दिया है।

बेचारा गुप्ता इतना कुछ होने के बाद वह खुद को कोसने लगा। और फिर वह वापस अपने घर आ गया।

Desi Kahani

एक दिन की बात है सोहन हवाई जहाज में उड़ रहा था वह एक बहुत ही अच्छा मुक्केबाज था और अपने आप को बहुत ही अच्छा मुक्केबाज के साथ-साथ एक बलवान आदमी भी मानता था। वह किसी से नहीं डरता था।

तभी अचानक हवाई जहाज के बाहर मौसम बिगड़ने लगी। हवाई जहाज चलाने वाले पायलट ने घोषणा किया। की सभी लोग अपनी स्थान पर शांति से बैठ जाइए। और फिर अपनी सीट बेल्ट लगा लीजिए।

लेकिन कई बार बोलने पर भी सोहन ने अपनी सीट बेल्ट नहीं बाधा। तब एक एयर होस्टेस ने उसके पास जाकर कहा।

सर कृपया करके आप अपनी सीट बेल्ट को बांध लीजिए। सोहन ने जवाब दिया “मैडम  “सुपरमैन को किसी भी सीट बेल्ट बांधने की जरूरत नहीं होती है।

फिर एयर होस्टेज नहीं बड़ी गंभीरता से जवाब दिया ” सुपरमैन को तो हवाई जहाज की भी जरूरत नहीं होती है 🤣🤣🤣🤣

मोची और दयालु बौना Short Funny Story In Hindi


एक समय की बात है सुमन पूर्ण नामक गांव में एक छोटे से बाजार में एक मोची रहता था। वह दिन भर अपने दुकान में काम करता था और शाम को अपने घर दुकान बंद करके चला जाता था। उसका नित्य प्रतिदिन यही काम था।

1 दिन की बात है वह मोची अपनी दुकान के बाहर एक चमड़े की टुकड़ी छोड़ कर के अपने घर चला गया। लेकिन जैसे ही वह दूसरे दिन अपने दुकान के पास आया तो उसने एक बहुत ही सुंदर चमड़े की जुटा पाया।

यह जूता दे करके वह बहुत ही ज्यादा खुश हुआ। और उसे बहुत ही अच्छे दाम में बेच करके अच्छा मुनाफा कमाया। फिर दूसरे दूसरे दिन भी वह मोची एक चमड़े का टुकड़ा अपने दुकान के बाहर छोड़कर गया। जब वह दूसरे दिन भी आया तो उसने देखा कि आज फिर उसके दुकान के आगे एक बहुत ही सुंदर चमड़े की जूता है।

फिर वह मोची ने उस जूते को बेच करके बहुत ही अच्छी रुपया कमाया। यह प्रक्रिया कुछ दिन चलती रही और इधर मोची बहुत ही ज्यादा पैसे कमा लिया था। तब उसने सोचा कि यह कौन कर रहा है चलो इसकी पता लगाते हैं।

एक दिन की बात है वह अपनी पत्नी के साथ अपनी दुकान के पर चुप करके बैठ गया देखने के लिए कि यह कैसे सब हो रहा है। अभी रात के 1:00 बजे उन्होंने देखा कि दोनों ने लड़के आते थे और उनमें बहुत ही सुंदर कपड़े से जूते बना देते थे।

मोची ने देखा कि इन दोनों के पास कपड़े भी नहीं है और इन लोगों ने मेरे लिए बहुत ही ज्यादा काम किया है तो मैं इन लोगों के लिए कल एक सेट कपड़े रख दूंगा

दूसरे दिन मोची ने दो कपड़े तथा कुछ खाने अपनी दुकान में छोड़कर के चला गया। और जा फिर से दूसरे दिन आया तो वह देखा कि आज उसे कोई भी जूता नहीं मिला था। और ग्राहक उसके जूते के लिए आज बहुत ज्यादा भीड़ लगाए हुए थे।

यह देखकर करके अब मोची बहुत ही दुखी हुआ कि मैंने गलती कर दिया है इन दोनों को कपड़े और खाना देकर। उसके बाद से बौना ने कभी उसके दुकान पर नहीं  आया है।

बंदर के पूर्वज Short Funny Story In Hindi


एक समय की बात है बंदर और लोमड़ी में बहुत ही गहरी दोस्ती थी वह दोनों जब भी साथ में जाते हैं तो बहुत सारी खाना और जब भी शिकार पर जाते थे तो साथ ही चाहते थे।

उन लोगों में इतनी गहरी दोस्ती थी कि वे दोनों एक पल भी एक दूसरे से बिछड़ते नहीं थे हमेशा एक साथ चलना एक साथ पूछना बैठना हमेशा रहता था।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
बन्दर के पूर्वज की FShort Funny Story In Hindi

एक दिन की बात है वे दोनों भोजन की तलाश में बाहर निकलने लगे। बहुत दूर चलने के बाद से एक कब्रिस्तान पड़ा अब बंदर पूरी तरह से तक भी चुका था वह सोचा कि चलो यहीं पर कुछ आराम कर लेते हैं।

उसने लोमड़ी से कहा की पता है तुम्हें हमारे कितने पूर्वजों को इन लोगों ने मदद किया है। यह लो हमारे पूर्वजों को बहुत ही सहायता किए हैं और आज यह लोग कमरे में के नीचे पड़े हुए हैं।

लोमड़ी चलती वह समझ गई की तू कितनी भी पढ़ कर ले यह लोग मुर्दे हैं और यह लोग कपड़े से बाहर निकाल कर तुम्हारी सच्चाई सामने नहीं करने वाले हैं। इस पर बंदर बहुत ही शर्मिंदा हुआ। मैं जानता हूं कि यह लो कभी उठेंगे नहीं और तुम इसका फायदा उठाते हुए इन पर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हो।

लोमड़ी और लकड़हारा Short Funny Story In Hindi


एक समय की बात है लोमड़ी सुनाओ और नाम की जंगल में भटक रही थी तभी उसकी नजर एक शिकारी तो बड़ी उसका शिकार करने के लिए उसके पीछे पड़ा हुआ था।

अब लोमड़ी काफी घबरा गई वह अपनी जान बचाने के लिए उधर भागने लगी तभी उसके सामने एक लकड़हारा पड़ा। उसे देख करके वह बोली ” महाशय “कृपया करके मेरा जान बचा लीजिए मैं आपका बहुत ही एहसानमंद रहूंगा।

जब लोमड़ी ने लकड़हारे के पास आया। तो वह कहा कि मैं तुम्हारे झोपड़ी में छुप जाती हूं । और जब शिकारी आएगा तो तू आप उन्हें मना कर दीजिएगा। तभी वहां पर शिकारी लोमड़ी को खोजते हुए आया। और लकड़ी से पूछा कि क्या तुमने यहां पर कोई लोमड़ी को देखा है। लकड़हारे ने सिर हिलाते हुए कहा नहीं मैं नहीं देखा है।

वह  लकड़हारे उससे उंगली से इशारा किया लेकिन शिकारी को समझ में नहीं आया और वहां से चला गया।

अब वह शिकारी जा चुका था । और लोमड़ी उसे झोपड़ी से निकली और फिर बिना कुछ कहे जाने लगी। अब तुरंत लकड़हारे ने कहा ”

“मैं तुम्हारी जान को बचाई है । कम से कम तुम तो उसके लिए मेरे को शुक्रिया आता तो कर दो। ” अच्छा “अरे तुम तो विश्वास घाती हो।

लोमड़ी ने कहा कि मैं तुम्हें अपनी उंगली से झोपड़ी की तरफ इशारा करते हुए देख लिया था।

मैं तुम जैसे आदमी को धन्यवाद क्यों कहूं। तुम्हारे लिए यही सजा है कि अगर तुम्हारा कोई बुरा हो तो उस समय तुम्हारी सहायता नहीं किया जाए यह कहके लोमड़ी वहां से चली गई।

गांव के मुखिया की सलाह Short Funny Story In Hindi


एक दिन की बात है पोखर नदी में मछुआरे मछली को पकड़ रहे थे। तभी उनकी जाल अचानक भारी सी होने लगती है। उन लोगों ने जैसे ही जाल को भारी होते हुए महसूस किया तुरंत उसे खींचने की कोशिश करके बाहर निकाल दिया।

Top 10+ Best Funny Story In Hindi – Funny Kahani
गांव के मुखिया की Short Funny Story In Hindi

तभी उन्होंने लोगों ने पाया कि जाल के अंदर ईट पत्थर और कूड़ा करकट फंसा हुआ है यह दे करके वह लोग बहुत ही निराश हो गए। इस तरह से निराश उदय करके उनका मुखिया बोला ” अरे भाई तुम लोग इस तरह से निराश मत हो।

तुम लोग थोड़ा हिम्मत और धैर्य बनाए रखो। और इस बार हम लोग मछली पकड़ने में जरूर ही सफल होंगे। तुम लोग जाल को भारी जान करके बहुत ही ज्यादा उत्साहित हो चुके थे।

हमें हमेशा सफलता की उम्मीद नहीं करनी चाहिए । कभी-कभी हम लोग सफल होने के कगार पर भी विफल हो जाते हैं। लेकिन जब तक सफलता हासिल ना हो जाए हर मनुष्य को सफल होने की कोशिश करते रहना चाहिए।

मुखिया की बात सुनते ही सभी मछुआरों में एक अलग ही प्रकार के उत्साह बढ़ाने लगा। और वे लोग फिर से नदी में जाल फेंके। कुछ देर वेट करने के बाद से उन्होंने जब जल में कंपन होना प्रारंभ किया तो उन्होंने बाहर निकाल कर देखा तो बहुत सारी मछलियां उसमें फांसी हुई थी।

वे लोग इससे पहले आज तक कभी इतनी मछलियों को नहीं पड़े थे। मुखिया की  सलाह काम आई और वे सभी लोग खुश हो गए।

अन्याय और न्याय Short Funny Story In Hindi


एक समय की बात है रवानी नाम का एक आदमी था। वह भगवान से अक्सर दु:खी रहता था। उसका मानना था कि भगवान सभी जिओ को अच्छे-अच्छे शक्तियां प्रदान किया है।

किसी को बहुत ही तेज उड़ने की शक्ति किसी को बहुत ही तेज दौड़ने की शक्ति और भी बहुत सारी शक्तियां भगवान ने इन लोगों को प्रदान किया है।

इस बात से हुआ दु:खी होकर भगवान से प्रार्थना करता है कि हे भगवान आपने तो पूरे जीवो को बहुत ही असीम शक्तियां दी हुई है लेकिन हम लोगों को ऐसा क्या पाप किए हैं कि कोई भी शक्तियां नहीं मिली है।

भगवान ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया ” पुत्र” तुम लोगों को जो शक्तियां प्राप्त हुई है वह शायद ही किसी और जीव को मिला हो।

मैंने मनुष्य को बोलने की शक्ति प्रदान किया है जो कि बाकी किसी भी जीव को यह शक्ति प्रदान नहीं किया गया है जिसके चलते आज तुम हमसे अपनी बात का आदान-प्रदान कर रहे हो तो तुम समझ सकते हो कि यह शक्ति तुम्हारे लिए कितनी महत्वपूर्ण है।

इस बात को सुनकर के वह आदमी अचंभा रहा । और इस बात के लिए भगवान से वह माफी मांगा बोला कि इतना अनमोल शक्ति देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

बिना पुछ वाली लोमड़ी Short Funny Story In Hindi


एक बार की बात है बिंदल नमक जंगल में सुकड़ी नाम की एक लोमड़ी रहती थी। वह लोमड़ी अपने आप को बहुत ही चालाक समझती थी। एक दिन की बात है वह शिकार के लिए कहीं गए हुई थी।

उस दिन शिकारी ने जंगल में जाल बिछाया था । अपने शिकार को पकड़ने के लिए तभी अचानक यह लोमड़ी जाकर के उस में फंस गई । वह पूरी प्रयास किया निकलने का लेकिन उसे नहीं निकल सकी इसलिए वह अपनी पोस्ट को काट कर के उस जाल से बाहर आ गई।

वह लोमड़ी दर्द के मारे परेशान रही थी। लेकिन उससे भी बड़ा दुख बात यह था कि पूछ कट जाने के वजह से वह अपने आप को बहुत ही ज्यादा शर्मिंदगी महसूस कर रही थी।

इसके लिए वह लोमड़ी ने एक योजना बनाई। दूसरे दिन वह लोमड़ी के सभी लड़की को बुलाकर के एक सभा नियोजित किया।

“मित्रों”शायद तुम इस बात से अनभिज्ञ होगी। मेरी पूंछ कट जाने के बाद से तुम देख सकते हो मैं अपने आपको कितना बैटर फील कर रहा हूं। और कितना सुंदर भी लग रहा हूं।

तुम मेरी सलाह है। कि तुम लोग भी अपनी पूछ को कटवा लो ।और मेरे जैसे सुशील और छोटी सी पूछ वाली लोमड़ी बन जाओ ताकि तुम्हें कोई देख कर के मोटी और भद्दी नहीं बोले।

तभी पीछे से एक लोमड़ी ने पूछा ” तुम बहुत ही चालाक हो। अब तुम्हारी पूछ कट चुकी है तो तुम यह योजना बनाकर के हमारी भी पूछ कटवाना चाहती हो।

तुम सिर्फ अपना भला सोच रही हो । ना कि हमारा । तुम अपनी सलाह को अपने पास ही रखो। यह सुनकर के पूंछ कटी लोमड़ी शर्मिंदगी हुई और वहां से मुंह लटकाए हुए चली गई।

धन्यवाद,

Leave a Reply