LSG vs DC: Rishabh Pant argues with umpire over review call, 3000-run mark in IP

By aipaisa.com Apr13,2024

LSG vs DC: Rishabh Pant argues with umpire over review call: मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अस्तित्व की निरंतर लड़ाई में, ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार को एकाना स्टेडियम में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स से भिड़ने के लिए तैयार है।

LSG vs DC: Rishabh Pant

credit : cricket times

जैसे ही मैच दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में आगे बढ़ा, एक निश्चित घटना ने पंत को बहुत नाराज कर दिया, जिससे वह पूरी तरह से असंतुष्ट हो गए। यहां तक ​​कि घटना की पुनरावृत्ति से पहले उन्हें मैदानी अंपायरों में से एक के साथ लंबे समय तक बहस करते हुए भी देखा गया, जिससे काफी भ्रम पैदा हुआ।

LSG vs DC: Rishabh Pant

पंत ने मैच के चौथे ओवर के दौरान वाइड गेंद के संबंध में फैसले की समीक्षा करने का विकल्प चुना, जब ईशांत शर्मा ने देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ लेग साइड पर वाइड गेंद फेंकी। ऑन-फील्ड अंपायर ने तुरंत इसे वाइड डिलीवरी का संकेत दिया।

अंपायर के फैसले से नाखुश होकर कैपिटल्स के कप्तान अंपायर से बहस करने लगे। प्रारंभ में, कमेंट्री बॉक्स के अनुसार, यह अनुमान लगाया गया था कि जब तक ब्रॉडकास्टर्स ने रीप्ले का खुलासा नहीं किया, तब तक पंत का समीक्षा का अनुरोध करने का इरादा नहीं था।

जैसे-जैसे भ्रम गहराता गया, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अनुमान लगाया कि निर्णय मिड-ऑफ पर क्षेत्ररक्षक की ओर निर्देशित किया गया होगा, इस पर विचार करते हुए कि समीक्षा शुरू की जाए या नहीं।

हालाँकि, पूर्व क्रिकेटरों पॉमी मबांगवा और दीप दासगुप्ता ने बाद में स्निकोमीटर की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि कोई बाहरी किनारा है या नहीं।

इस बीच, बाद में यह स्पष्ट किया गया कि ऑन-फील्ड अंपायर ने कोई गलती नहीं की थी और दिल्ली कैपिटल्स ने अपना रिव्यू खो दिया।

खलील अहमद द्वारा फेंके गए अगले ओवर में एलएसजी के पडिक्कल सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, कुलदीप यादव ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए।


Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals IPL 2024

दिल्ली कैपिटल्स के सामने लखनऊ सुपर जाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि, डीसी के गेंदबाजों ने शुरू से ही दबदबा बनाए रखा। नवीनतम अपडेट के अनुसार, एलएसजी 16 ओवर में 121/7 के स्कोर पर पहुंच गया था।

शुक्रवार को, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक उल्लेखनीय उपलब्धि पर पहुंच गए, और इंडियन प्रीमियर लीग में 3000 रन बनाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 24 गेंदों पर 41 रन बनाए और अपनी टीम को सीजन की दूसरी जीत दिलाई। इस जीत ने 2020 के उपविजेता को नीचे से ऊपर बढ़ते हुए तालिका में 9वें स्थान पर पहुंचा दिया।

पंत ने 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को चौका लगाकर यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने शॉट्स की एक प्रभावशाली श्रृंखला का प्रदर्शन किया, जिसमें थर्ड मैन और फाइन लेग पर स्कूप शामिल थे। डीसी कप्तान शुबमन गिल और विराट कोहली के बाद 3000 रन बनाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।

दिलचस्प बात यह है कि वह 3000 रन से अधिक रन बनाने वाले शीर्ष 25 बल्लेबाजों में केवल एबी डिविलियर्स (151.68) और क्रिस गेल (148.96) से पीछे, 148.4 की तीसरी सबसे बड़ी स्ट्राइक रेट रखते हैं।

आईपीएल इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों की सूची नीचे दी गई है:

शुबमन गिल- 24 साल, 215 दिन
विराट कोहली – 26 साल, 186 दिन
ऋषभ पंत – 26 साल, 191 दिन
संजू सैमसन – 26 साल, 320 दिन
सुरेश रैना- 27 साल, 161 दिन

DC register their second win of the season

डीसी के गेंदबाजों ने सराहनीय प्रदर्शन किया और एलएसजी बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करते हुए उन्हें 94/7 पर ला दिया। कुलदीप यादव ने वापसी करते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए। हालाँकि, युवा प्रतिभा आयुष बडोनी की साहसी पारी, जिन्होंने 35 गेंदों पर 55 रन बनाए, सुपर जायंट्स को स्कोरबोर्ड पर 167/7 का प्रतिस्पर्धी कुल स्कोर पोस्ट करने में सक्षम बनाया।

इसके बाद इसे डीसी बल्लेबाजों पर छोड़ दिया गया, जो अपने रन-चेज़ में दृढ़ रहे। 7वें ओवर की समाप्ति तक 63 रन के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खोने के बावजूद, नवोदित जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऋषभ पंत के साथ साझेदारी की और अपना पहला आईपीएल अर्धशतक हासिल किया। फ्रेजर-मैकगर्क की 35 गेंदों पर 55 रनों की पारी में 5 छक्के और 4 चौके शामिल थे. हालाँकि, जैसे ही ऋषभ पंत 41 रन पर अपने अर्धशतक के करीब पहुंचे, उन्हें रवि बिश्नोई की गेंद पर केएल राहुल ने स्टंप आउट कर दिया।

फिर भी, दोनों ने यह सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाई कि डीसी आसानी से लक्ष्य हासिल कर ले। उन्होंने इस साल कुल 160+ रनों का सफलतापूर्वक पीछा करके लखनऊ को हराने वाली पहली टीम बनकर इतिहास भी रचा।

LSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh PantLSG vs DC: Rishabh Pant

Related Post

Leave a Reply