Anjali Arora Age : Anjali Anjali Arora अंजली अरोरा जीवन परिचय

Anjali Arora Age

Anjali Arora Age : Anjali Anjali Arora अंजली अरोरा जीवन परिचय :यदि आप इंटरनेट पर यदि आप इंटरनेट का थोड़ा ज्यादा उसे करते होंगे तो आपको अंजलि और रोना का नाम जरुर सुना ही होगा। यह एक ऐसा नाम है। जो रातों-रात लोगों के जहां पर आया और लाखों युवाओं की सर्च हिस्ट्री में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कीबोर्ड का नाम बन गया।

Anjali Arora Age

“कच्चा बादाम “गाने पर रेल बनाकर रातों-रात प्रसिद्ध हासिल करने वाली अंजलि अरोड़ा पूरी तरह से इंटरनेट पर हमेशा वायरल रहती है। यदि आप भी जानना चाहते हैं अंजलि अरोड़ा के जिंदगी के बारे में अगर आपकी भी इच्छाएं हो रही है तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उनके निजी जीवन पर आपको बताने की कोशिश कर रहे हैं तो चलिए शुरू करते हैं देर किस बात की

अंजलि अरोड़ा कौन है?

अंजलि अरोड़ा “कच्चा बादाम“वाले गाना पर रातों-रात वायरल होने वाली सोशल मीडिया पर काफी प्रसिद्ध पर्सनालिटी वाली इनफ्लुएंसर है। अंजलि अरोड़ा के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है उनके इंस्टाग्राम पर अभी 13 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है इसके साथ ही अंजलि अरोड़ा बहुत बड़े-बड़े म्यूजिक एल्बम में भी काम कर चुकी है जैसा कि कुछ प्रसिद्ध गाने टेंपरेरी प्यार और आशिक बना और सजना जैसे गाने में एल्बम में काम किया है।

अंजलि अरोड़ा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के साथ-साथ एक सफल और अभिनेत्री भी है। वह अपने यूट्यूब चैनल पर भी हमेशा सक्रिय रहती है वह अपने यूट्यूब चैनल पर अपने दिनचर्या का ब्लॉक के जरिए अपने दर्शकों को हमेशा साझा करती रहती है जिस पर लगभग 6 लाख सब्सक्राइबर्स कंप्लीट होने वाले हैं।

अंजली अरोरा जीवन परिचय (Anjali Arora Age)

Anjali Arora Age

अंजलि अरोड़ा का जन्म 3 नवंबर 1999 को अरोड़ा परिवार के पंजाब प्रांत में हुआ था। कुछ समय बाद अपने पूरे परिवार के साथ यह लोग दिल्ली शिफ्ट हो गए। अंजलि अरोड़ा अब अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली में ही रहती है। अंजलि अरोड़ा के पिता का नाम अश्वनी अरोरा है और माता का नाम शैली अरोड़ा है। इसके साथ ही अंजलि अरोड़ा के साथ उनके एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम अभिषेक अरोड़ा है। अभिषेक अरोड़ा एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन है। अंजलि अरोड़ा के साथ उनके दादा-दादी भी रहते हैं।

अंजलि अरोड़ा का शिक्षा(Education of Anjali Arora)

अगर अंजलि अरोड़ा की शिक्षा की बात की जाए तो वह बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी और उनके पढ़ाई में भी काफी रुचि था। अंजलि अरोड़ा की शुरुआती शिक्षा पंजाब के हरकृष्ण पब्लिक स्कूल से प्रारंभ किया था।

Anjali Arora Age

अंजलि अरोड़ा की पढ़ाई में इतनी अच्छी थी कि उनके घर वालों को लगता था कि यह यूपीएससी में तब कर लेगी। इसलिए अंजलि के परिवार वालों ने पंजाब से दिल्ली शिफ्ट होने का फैसला किया इसके चलते अंजलि अरोड़ा का पढ़ाई दिल्ली में और उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। अंजलि अरोड़ा जब अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट कर रही थी उसी समय 2020 में लॉकडाउन लग गया। जिसकी वजह से अंजलि अरोड़ा अपनी अंतिम पेपर नहीं दे पाई और ड्रॉप आउट ले लिया।

अंजलि अरोड़ा का करियर परिचय (Career of Anjali Arora)

अंजलि अरोड़ा को पढ़ाई के साथ डांसिंग और अभिनय का भी बहुत ही ज्यादा शौक था। अंजलि अरोड़ा अपने कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग भी शुरू कर दिया था। अंजलि अरोड़ा ने 2018 में शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म टिकटोक पर अपना अकाउंट बनाया और वहां पर अपने शॉर्ट वीडियो डालना शुरू किया था। अंजलि अरोड़ा अपनी वीडियो में डांसिंग और लिप्स जैसे डांस किया करती है।

Anjali Arora Age

टिकटोक पर इन्हें काफी कोई सफलता नहीं मिला उनके वीडियो काफी लोगों तक नहीं पहुंचती थी। अंजलि अरोड़ा के सबसे प्रिया टिकटोक स्टार मंजुल खट्टर को अपना आदर्श मानती थी।

Anjali Anjali Arora

अंजलि अरोड़ा की बहुत मेहनत और बहुत वीडियो डालने के बाद टिकटोक अकाउंट पर एक मिलियन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट होने लगी। दिसंबर 2020 से अचानक उनके सभी वीडियो वायरल होने लगा और उनके फ्लावर्स भी धीरे-धीरे बढ़ने लगे। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि भारत सरकार के द्वारा टिकटोक तथा अन्य चाइनीस ऐप को बंद कर दिया गया जिसकी वजह से अंजलि अरोड़ा का अकाउंट डिलीट हो गया।

टिकटोक अकाउंट डिलीट होने के बाद से अंजलि अरोड़ा ने इंस्टाग्राम के साथ-साथ अपना यूट्यूब पर भी अकाउंट बनाया और वहां पर अपनी शॉर्ट वीडियो को तथा अपने दैनिक जीवन के ब्लॉक के जरिए अपने सभी प्रशंस को और चाहने वालों को देखने के लिए वीडियो अपलोड करने लगी।

Anjali Arora Age

टिकटोक डिलीट होने के बाद तो उन्हें एक बहुत बड़ा झटका लगा था। तब उनका सहारा इंस्टाग्राम मिला था उसे पर अपना शॉर्ट वीडियो अकाउंट बनाकर अपलोड करने लगी। धीरे-धीरे अंजलि अरोड़ा के सभी वीडियो वायरल होने लगे जिसकी वजह से आज उनके चैनल पर 13 मिलियन से ऊपर सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हो गए हैं।

इंस्टाग्राम के अलावा अंजलि अरोड़ा ने यूट्यूब तथा अन्य प्लेटफार्म पर धीरे-धीरे अपना वीडियो अपलोड करने लगी तथा अपने दैनिक ब्लॉक के माध्यम से अपने सभी चाहने वाले तथा फ्लावर्स को बीच पहुंचाने लगी।

अंजलि अरोड़ा शारीरिक बनावट (Physical Activity of Anjali Arora)

शारीरिक बनावट34 – 25 – 35
लम्बाई 5.9 फूट
वजन60 kg
आंखों का रंगभूरा
बालों का रंगभूरा
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

Anjali Arora Overview Details (अंजली अरोरा जीवन परिचय)

InformationDetail
Full NameAnjali Arora
Date Of Birth3 November 2000
ProfessionActress, Fashion Model, Instagram Star
FatherAshwin
MotherBabita( शैली अरोड़ा)
BrotherAbhishek Arora
NationalityIndian
Followers13.2 millions(Instagram),500k Youtube
ShowsLock upp S1
EducationGraduate
Salary₹3,00,000 – 7,00,000/- Monthly (Approx)
ReligionSikh
Marital StatusSingle
OUR Channels Click here

अंजलि अरोड़ा नेट वर्थ(Networth of Anjali Arora)

Anjali Arora Age

अगर बात की जाए अंजलि अरोड़ा की तो उनकी उम्र अभी छोटी है लेकिन अभी वह बहुत अच्छी खासी कमाई कर रही है उनकी नेटवर्क अभी 3 करोड़ के पास है। उनके कमाई के बहुत सारे जारी हैं। इंस्टाग्राम के रियल के अलावा वह यूट्यूब पर ब्लॉक बनती है। इसके साथ ही वह स्पॉन्सरशिप तथा बहुत सारे एडवर्टाइजमेंट कंपनियों के साथ उनका असाइनमेंट भी है। इसके साथ ही वह लगभग अभी तक 10 गानों पर एल्बम कर चुकी है अभी वह 10 लाख महीने कमा रही है।

अंजलि अरोड़ा के बारे में कुछ रोचक बातें

अंजलि अरोड़ा एमटीवी पर से लॉकअप शो में दिखाई दी थी। अंजलि अरोड़ा ने इस समय अपनी जिंदगी का एक बहुत ही हम राज खुला है। अंजलि अरोड़ा ने बताया कि अभी तक उनका कोई अफेयर नही है। और ना ही किसी के साथ चक्कर चल रहा है। लेकिन हाल ही में दिसंबर 2021 में अंजलि अरोड़ा जब रासिया गई थी। तब उन्हें रसिया के रिश्ते से अट्रैक्शन लगाव हुआ था।

Anjali Arora Age

सैटरडे नाइट को जब अंजलि अरोड़ा को एक पार्टी का ऑफर मिला था तब अंजलि अरोड़ा ने पार्टी में जाने के लिए उसे समय रिसेप्शनिस्ट से 5000 रुबल्स मांगे थे। और उसने ₹5000 रुबल्स दिए तब अंजलि उसे रिसेप्शनिस्ट के साथ पार्टी में गई और पूरी रात वह दोनों पार्टी में एक साथ दिखाई दिए।

अंजलि अरोड़ा विवाद

अंजलि अरोड़ा वीडियो वायरल साल 2022 के अगस्त महीने में अंजलि अरोड़ा बुरी तरह से विवादों में घिरी हुई थी। कथित तौर पर सोशल मीडिया पर अंजलि अरोड़ा का एक एमएमएस वायरल हो गया था। वीडियो में अंजलि अरोड़ा काफी आपत्तिजनक स्थिति में है बाद में इस पर उसने छुपी तोड़ी और कहा कि मुझे नहीं पता किया क्या लोगों कर रहे हैं।

Anjali Arora Age

लोग मेरे फोटो खींचकर मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं मेरी सफलता लोगों को अच्छी नहीं जा रही इसलिए मेरे साथ लोग ऐसा कर रहे हैं कृपया कर इसे बंद कर दीजिए हालांकि सभी वीडियो को पूरे प्लेटफार्म से डिलीट कर दिया गया है लेकिन आज भी लोग अंजलि अरोड़ा के वायरल एमएमएस करके सर्च करते हैं लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता है।

Anjali Arora Age

निष्कर्ष

मेरे प्यारे दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आज यह लेख अंजलि अरोड़ा का जीवन परिचय के जरिए अपने अंजलि अरोड़ा के बारे में जानने का मौका मिला यदि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई हो तो इसे अपने सभी प्यारे दोस्तों को शेयर करें और अपने मन में कोई भी सवाल हो तो मुझे कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही या आर्टिकल अपने सभी उन जिगरी दोस्तों को शेयर करें।

Related Post

Leave a Reply