Andhra Train Accident: दो पैसेंजर ट्रेन की टक्कर में 15 लोगों की मौत 55 लोग बुरी तरह से जख्मी जाने आंध्र प्रदेश में कब और कैसे हुई यह अनहोनी?

By aipaisa.com Oct30,2023

Andhra Train Accident: दो पैसेंजर ट्रेन की टक्कर में 15 लोगों की मौत 55 लोग बुरी तरह से जख्मी जाने आंध्र प्रदेश में कब और कैसे हुई यह अनहोनी? ईस्ट – कोस्ट रेलवे जोन के अलमांडा और कांता का प्ले के बीच रविवार को शाम 7:05 पर दो ट्रेनों की भीड़ हो गई। इस ट्रेन हादसे के कारण पीछे वाली ट्रेन को लोको पायलट की ओर से सिग्नल क्रॉस करना बताया जा रहा है। जिसके कारण आगे वाली ट्रेन में टक्कर मार दिया। हादसे में काम से कम 15 लोगों की मौत और 55 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं।

Andhra Train Accident

Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले में हावड़ा और चेन्नई लाइन पर रविवार को शाम 7:00 बजे दो यात्री ट्रेनों को आपस में भिड़ंत हो गई जिसमें लगभग 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब अभी तक 40 लोग के घायल होने की सूचना मिली है। पूर्वोत्तर तटीय रेलवे क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, कि कंटक पाली में एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरे पैसेंजर ट्रेन के पीछे से टक्कर मार दिया है। इससे उनके तीन डब्बे की पटरी पूरी तरह से उलट गए हैं। इसी बीच रेलवे के एक और वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इस दुर्घटना में करीब 30 लोग पूरी तरह से घायल हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को विशाखापट्टनम और विजयनगरम के अस्पतालों में जल्द से जल्द भर्ती किया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक सौरव प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्यों में जुड़े अपना सहयोग प्रदान किया।

Andhra Train Accident: hai क्या है हादसा का मुख्य वजह

दो ट्रेनों के बीच हुई यह भिडंत विशाखापट्टनम और Plasa तथा विशाखापट्टनम और रायगढ़ के बीच में हुआ है। इस दुर्घटना के कारण मानवीय चूक बताया जा रहा हैं। रेलवे की तरफ से कहना आया है कि दोनों ट्रेनों को एक ही ट्रैक पर चल रही थी। प्लासा को पीछे से विशाखापट्टनम रायगढ़ ट्रेन ने टक्कर मार दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि ऐसा बात नहीं है की ट्रेन खड़ी थी। और पीछे से रायगढ़ एक्सप्रेस ने इसमें टक्कर मार दिया। अधिकारी ने बताया कि विशाखापट्टनम प्लाजा ट्रेन बहुत ही धीमी गति से चल रही थी इस ट्रेन को पीछे से विशाखा पटनम – रायगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन ने जोर से धक्का मार दिया।

Andhra Train Accident

Andhra Train Accident: कब हुआ दुर्घटना

पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि यह दुर्घटना लगभग 7:05 पर पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र के वाल्टर उपखंड के विजयनगर कोतावालसा रेलवे स्टेशन स्टेशन में अलमंडा और कांतापली के बीच में हुआ है। अधिकारियों ने कहा है कि विशाखापट्टनम पलसा पैसेंजर और विशाखापट्टनम रायगढ़ पैसेंजर(Andhra Train Accident) के बीच में यह टकराव हुआ है।

Andhra Train Accident:अधिकारियों के हिसाब से विशाखापट्टनम पलसा पैसेंजर ट्रेन के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापट्टनम रायगढ़ पैसेंजर के लोको डिब्बा पटरी से पूरी तरह से उतर गई है। मौके पर दर्स वाल्टर और उनकी टीम के साथ बचाव अभियान जारी किया गया है अधिकारियों ने कहा दुर्घटना रहा ट्रेन और अन्य बचाव उपकरण सभी लगे हुए हैं।

Andhra Train Accident: में करने वाले लोगों की पहचान

रेल प्रबंधक सौरव प्रसाद का कहना है कि इस दुर्घटना में मरने वालों की कुल संख्या 11 है फिलहाल हम सभी की पहचान कर ली है हम सभी देबो की जांच करने की प्रक्रिया में एक बार ऐसा हो जाने पर, हम पूरी तरह से सही संख्या पता करने में सक्षम हो पाएंगे। हमने अभी तक 15 घायलों को सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र के लिए भेजा है। अधिकारियों का कहना है कि वह फैंस और उलझे हुए देबो को अलग करने के प्रक्रिया में है और ऐसा होने पर पूरी तरह से तस्वीर सामने आ जाएगी।

Andhra Train Accident: में बढ़ सकती है हटातों की संख्या

विजयनगरम के सरकारी अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर एस आपला नायडू का कहना है कि दुर्घटना स्थल पर एंबुलेंस भेज दिया गया है। अभी तक हमें 25 लोगों की मिले हैं। जिनमें से पांच लोगों की हालत बहुत ही गंभीर हैं। कई एंबुलेंस अभी रास्ते में है इसलिए घायल व्यक्तियों की संख्या अभी बढ़ सकती है अभी तक हमें अस्पताल में कोई मृत आदमी नहीं मिला है हालांकि कुछ यात्रियों की मौत की खबर अभी सुनिश्चित हुआ है।

Andhra Train Accident: PM मोदी ने रेल मंत्री से बात किया

Andhra Train Accident

Andhra Train Accident:रेल दुर्घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस बात की पुष्टि किया और स्थिति का जायजा लिया और कहा कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया मंच एक पर जारी एक पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात किया और अलमंडा और कंटक प्ले खंड के बीच दुर्घटना पूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मध्य नजर स्थिति की पूरी जायजा लिया गया है। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शोक संत तत्व परिवार रो के प्रति संवेदना व्यक्त करें और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना किया।

Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन दुर्घटना के लिए हेल्पलाइन नंबर क्या है?

विजयनगरम जिले प्रशासन ने रविवार आंध्र प्रदेश में हुए ट्रेन दुर्घटना की जानकारी प्रदान करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिला कलेक्टर एस नाग लक्ष्मी का कहना है कि यात्रियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए उनके कार्यालय में एक नियंत्रित कक्ष खोल गया है। लोक नियंत्रण कक्ष से 9493589157 पर संपर्क कर सकते हैं। रेलवे ने जानकारी प्रदान करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 8978080006 भी जारी किया गया है।

Related Post

Leave a Reply