भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi

By aipaisa.com Aug21,2023 #a ghost story #bhoot #bhoot ki kahani #bhoot ki picture #bhoot ki real story #bhoot pishach #bhootiya kahani #bhootiya kahaniya #bhootiya kahaniya latest #bhooto ki kahaniya #bhooton ki kahaniyan #bhuton ki kahaniya #chudail kahani #chudail kahaniya #chudail ki kahaniya #creepy ghost stories #darawani kahaniya #darawani kahaniya hindi #ghost #ghost hunting #ghost stories #ghost story #ghost story in hindi #ghost story in nepali #hindi horror story #hindi kahani #hindi kahaniya #hindi scary stories #hindi scary story #hindi stories of ghost #horror story #jadui kahaniya #kahani #kahaniya #kahaniya in hindi #latest kahaniya #nayi kahani #nepali ghost story #real ghost stories #real ghost story #real ghost story in hindi #real horror story in hindi #reddit ghost stories #scary stories #scary story #scary true stories #short scary stories #story #true ghost stories #true scary stories #चुड़ैल की ठंडी कुल्फी #चुड़ैल की नवरात्रि #चुड़ैल की बेटी #चुड़ैल सास बहू की नवरात्रि #छोले कुलचे बेचने वाला भूत #बाड़ का कहर #भूत और चुड़ैल का पतंग competition #भूत का लकड़ी का ऑटो रिक्शा #भूत का हीटर #भूत की कहानियां #भूत की कहानियां अच्छी अच्छी #भूत की कहानियां डरावनी #भूत की कहानी 2021 #भूत की कहानी इन हिंदी #भूत की कहानी कार्टून #भूत की कहानी डरावनी #भूत की कहानी बताइए #भूत की कहानी मजेदार डरावनी #भूत वाला कार्टून #भूतिया छाता #भूतिया माल गोदाम #भूतिया मुर्गे वाला #भूतिया लोटा #भूतिया हीटर #भूतो का चिड़ियाघर #मटके बनाने वाली चुड़ैल #मुर्गे बेचने वाला भूत #मेहंदी लगवाने वाली चुड़ैल #मोटा भूत #सूरज चुराने वाला भूत #सोने का जादुई जूता #स्टूडेंट बना भूतिया साँप

अगर बच्चा नटखट हो तो उस पर काबू पाना हर माता-पिता का किसी जंग जीतने से कम नहीं होता है।भूत की कहानी के माध्यम से ऐसे शरारती बच्चों को अपने काबू में किया जा सकता है।

बच्चों के लिए भूत की कहानी ना केवल उनकी नटखट अपन दूर करती है बल्कि उन्हें डरपोक किस्म के बच्चों में थोड़ा साहस लाने का काम करता है। इस भूत की कहानी में भूत की आवाज ,भूत वाला हाथी, चांदनी महल, भयानक महल और भी बहुत सारे भूत की कहानी है।

भूत की कहानी

1.भूत की प्रेम कहानी

एक समय की बात है, गांव में एक पुराना हवेली खड़ी थी। हवेली के बारे में कहते थे कि यहाँ रात के समय अजीब-अजीब आवाज़ें आती थीं। कहानी वो है जब गांव के एक युवक ने उस हवेली में एक रात बिताने का फैसला किया।

भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi
भूत की प्रेम कहानी

जब युवक रात को हवेली में पहुँचा, तो वह वहां कुछ अजीब घटनाओं का सामना करने लगा। उसने अनजाने में उस हवेली की खोज की और एक पुरानी पुस्तक मिली। पुस्तक में लिखा था कि हवेली में भूत का वास है और वह रात के समय अपनी कहानी सुनाता है।

भूत की कहानी – क्लिक करें

युवक ने पुस्तक को पढ़ा और रात का इंतजार करने लगा। रात का समय आया और हवेली में अचानक अजीब आवाज़ें आने लगीं। वह सुन रहा था, एक भूत द्वारा की जाने वाली कहानी को, जिसमें एक प्रेम कहानी की बातें थीं।

धीरे-धीरे, भूत की कहानी में उस युवक का दिल महसूस होने लगा। उसे लगता था कि यह भूत की आवाज़ें उसके अपने दिल की आवाज़ें हैं। वह बिना देर किए हवेली से बाहर निकल पड़ा और उसके बाद वह कभी वापस नहीं आया।

गांववालों के बीच फैली खबर के अनुसार, उस युवक को वह भूत ने अपनी कहानी सुनाकर अपनी प्रेम की आवाज़ें सुनाई और उसके बाद वह भूत सुकून से आत्मा को विश्राम दिलाने लगा।

इस कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि कभी-कभी हमारे अंदर छिपी अनसुनी आवाज़ें हमें जीवन के सही मार्ग पर ले जाती हैं।

भूतिया कहानी

2.चांदनी महल

बहुत समय पहले की बात है, एक छोटे से गांव में एक पुराना महल खड़ा था, जिसे ‘चांदनी महल’ के नाम से जाना जाता था। महल की खूबसूरती और रहस्यमय वातावरण के कारण लोग उसे देखने के लिए दरबारे पहुँचते थे।

भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi
चांदनी महल

चांदनी महल में एक आवाज़ सुनाई देने लगी, जिसमें कोई बोल रहा था, “कौन है जो मेरी आवाज़ सुन सकता है?” आवाज आई, लेकीन कुछ दिखा नहीं, यह जरूर भूत हैं।

एक दिन, एक बहादुर युवक ने तय किया कि वह चांदनी महल में जाकर उस आवाज़ का पता लगाएगा। उसने अपनी तैयारियों को पूरा किया और रात के समय महल में पहुँचा।

भूत की कहानी – क्लिक करें

आवाज़ फिर से सुनाई देने लगी, “कौन है जो मेरी आवाज़ सुनने आया है?” युवक ने निडरता से कहा, “मैं हूँ, आपकी आवाज़ सुनने के लिए आया हूँ।”

धीरे-धीरे, एक पुरानी किताब उसके सामने आई, जिसमें लिखा था कि महल के एक पुराने गहने में छिपे जादूई रत्न का उपयोग करके एक आत्मा ने खुद को आवाज़ के रूप में बदल दिया था। आत्मा ने उस युवक से कहा कि वह उस जादूई रत्न को धुंधकर उसे वापस लाने की कोशिश करे।

युवक ने उस रत्न को ढूंढने का निर्णय लिया और उसकी मदद से आत्मा को शांति प्राप्त हुई। चांदनी महल का रहस्य सुलझाने के बाद, महल में वापसी पर युवक को गांववालों की तारीफ मिली और उसने सचमुच वीरता का प्रदर्शन किया।

इस कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि सहस, निर्णय, और साहस से हम किसी भी रहस्य को सुलझा सकते हैं और अपनी भीतरी शक्तियों का सही तरीके से उपयोग करके समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

चुड़ैल की कहानी

3. भयानक हाथी

बहुत समय पहले की बात है, एक विशाल और डरावने जंगल में एक बड़े पुराने हाथी की आत्मा बसी थी। जंगल के लोग उसे ‘भयानक हाथी’ के नाम से जानते थे, क्योंकि कहते थे कि जब रात के समय चाँदनी रातों में हाथी की भयंकर आवाज़ सुनाई देती है।

भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi
भयानक हाथी

जंगल के लोग डर से काँपते रहते थे और वे रात के समय अपने घरों में बंद रहते थे, क्योंकि कहते थे कि भयानक हाथी जानवरों को आकर्षित करके उन्हें अपनी जबरदस्त शक्तियों से बलात्कार कर लेता है।

एक दिन, गांव का एक युवक निर्णय लेता है कि वह भयानक हाथी के बारे में सच्चाई जानने के लिए जंगल में जायेगा। उसने अपनी तैयारियों को पूरा किया और रात के समय जंगल की ओर बढ़ा।

भूत की कहानी – क्लिक करें

जब उसकी पैरवी पहुँची भयानक हाथी के अवलोकन तक, तो वह देखता है कि हाथी एक पुराने पेड़ के नीचे बैठा हुआ है और ध्यान में खोया हुआ है। वह आवाज़ नहीं कर रहा था, बल्कि उसके आंखों में दुख और विचलितता का प्रतीत हो रहा था।

युवक धीरे-धीरे उसके पास जाता है और पूछता है, “आप ठीक हैं? क्या आपको कोई समस्या है?”

भयावह हाथी उनसे कहा “एक बार की बात है। एक सदय और निडर राजकुमार था। उसका जीवन सख्ती और आवशयकता के पूर्ति में बितती थीं।

राजकुमार ने अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को पूरा करने के चक्कर में खुद को खो दिया और उसके इस बर्बाद होने की आत्मा अब इस हाथी के रूप में बस गई है।

युवक ने भयानक हाथी को सहायता करने का निर्णय लिया और वह उसकी मदद से उसकी आत्मा को शांति प्राप्त करने में सहायता करता है। यह घटना जंगल के लोगों के दिलों में असली भय के स्थान पर उस हाथी के प्रति समझने की भावना को बदल देती है।

इस कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि दिखावे के पीछे छिपी हकीकत को समझने के लिए हमें साहस और समय दोनों की आवश्यकता होती है।

भूत वाली कहानी

4.भयंकर महल

बहुत समय पहले की बात है, एक छोटे से गांव में एक पुराना महल खड़ा था, जिसे “भयंकर महल” के नाम से जाना जाता था। महल के बारे में चर्चाएँ बड़ी होती थीं कि रात के समय वहां अद्भुत और भयानक घटनाएँ होती थीं। गांव के लोग महल को छोड़कर रात के समय वहां जाने से डरते थे।

भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi
भयंकर महल

एक दिन, गांव का एक नौजवान निर्णय लेता है कि वह भयंकर महल में रात बिताने जाएगा और उस रहस्यमयी महल की सच्चाई जानने का प्रयास करेगा। उसके दोस्त और परिवारवाले उसे रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह अपने मिशन में स्थिर रहता है।

रात का समय आता है, और नौजवान भयंकर महल में प्रवेश करता है। महल की अंधेरी गलियों में चलते-चलते उसके सामने एक पुरानी तस्वीर आती है, जिसमें एक राजकुमार और एक रानी की चित्रित थी।

भूत की कहानी – क्लिक करें 

तस्वीर के पास जाते ही, नौजवान को आवाज़ सुनाई देती है, “कौन है जो मेरे महल में आया है?” उसके आस-पास कुछ आवाज़ें और अद्भुत घटनाएँ होने लगती हैं।

नौजवान का दिल धड़कता है, लेकिन वह डरने का नाम नहीं लेता। उसका धीरे-धीरे आत्म-संवाद मजबूत हो जाता है और वह तस्वीर से बातचीत करने की कोशिश करता है।

तस्वीर की आवाज़ बोलती है, “मैं यहां अकेली हूँ, आज से कई दशक पहले मुझे विशेष शक्तियों का आभास हुआ था। राजकुमार ने मुझे एक ख़ास वजह से उपयोग करने के लिए प्रेरित किया था।”

तस्वीर की कहानी से पता चलता है कि भयंकर महल की उस आत्मा की जबानी व्यक्ति के दिल के बंद कोने में छिपी है, और उसने उस राजकुमार के जीवन को बदल दिया था।

नौजवान के दिल में समझ आता है कि वह आत्मा को उसकी सहायता की आवश्यकता है, और वह तस्वीर की उपहारी शक्तियों का उपयोग करके उसकी मदद करता है। उसकी साहसपूर्ण कविता से भयंकर महल की भयानक चित्रित दुनिया बदल जाती है और उसमें सुख, शांति और सौभाग्य की आवाज़ें सुनाई देने लगती हैं।

इस कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि भूत प्रेतों की कहानियों के पीछे अक्सर एक गहरी मानवीय भावना और सबक छिपे होते हैं। हमें कभी-कभी डर की ओर नहीं बल्कि समस्याओं का समाधान और मानवीय संवाद की ओर देखना चाहिए। यह हमें दिखाता है कि अगर हम अपनी साहस, समझदारी, और दृढ़ निर्णय का उपयोग करके चुनौतियों का सामना करें, तो हम समस्याओं को पार कर सकते हैं और सफलता की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं।

भूतों की कहानी

5. भूत की आवाज”

पुराने गाँव में एक छोटे से घर में एक आदमी रहता था जिसका नाम विक्रम था। विक्रम गाँव के बाहर एक बिल्कुल सुनसान जगह पर एकले रहता था। उसका घर अपने आप में डर की बात था, क्योंकि लोग कहते थे कि उस जगह में रात्रि के समय अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती हैं और बहुत से लोगों ने वहाँ भूतिया आत्मा को देखा भी था।

भूत की कहानी ~ Top 5 Horror Bhoot Story In Hindi
भूत की कहानी आवाज

विक्रम यह सब सुनकर डरता था, लेकिन उसका मानना था कि ऐसी बातें सिर्फ बच्चों की कहानियाँ हो सकती हैं। एक दिन, विक्रम अपने दोस्त के साथ रात्रि के समय घर में रहने का निर्णय लिया।

आधी रात को, विक्रम और उसके दोस्त ने कमरे में बैठकर बातें की। थोड़ी देर बाद, वे अचानक सुनसान आवाज सुनने लगे, “कौन है… कौन है…”

भूत की कहानी – क्लिक करें 

विक्रम के दोस्तों का दिल दहल गया, लेकिन विक्रम ने अपने आत्मविश्वास में कमी नहीं की। वह ने आवाज की ओर बढ़कर कहा, “मैं हूँ, विक्रम, तुम्हारा दोस्त।”

आवाज फिर से बोली, “विक्रम… विक्रम...”

अचानक कमरे का दरवाजा खुल गया और एक पुराने दिखने वाले आदमी की आत्मा विक्रम के सामने आयी। उसकी आँखों में अद्भुत तरह की चिंता और विकलता थी।

“कृपया मुझे माफ़ कर दो,” आत्मा ने गर्दन झुकाकर कहा, “मैं तुम्हें डरा देने की कोशिश नहीं कर रहा था। मैं सिर्फ अपने पाप की मोक्ष की तलाश में यहाँ आया था।”

विक्रम ने आत्मा की बातें सुनी और उसकी मदद करने का निर्णय लिया। वह ने आत्मा की मांग पर एक प्रार्थना की और उसके आत्मा को शांति मिली।

इस घटना से विक्रम ने सिखा कि दुनिया में बहुत से चीजें होती हैं जो हमारे दिल और मन की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद कर सकती हैं, चाहे वो एक आत्मा की मदद हो या फिर अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने की।

अगर यह भूत की कहानी मजेदार डरावनी आपको पसंद आई हो तो कॉमेंट्स करके बताएं कि कौन सा इनमें से कहानी आपको अच्छी लगी और भी इस वेबसाइट पर भूत की कहानी डरावनी लिखी गई है। जिसे पढ़ करके आप मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षण की प्राप्ति कर सकते हैं।

धन्यवाद,

Related Post

Leave a Reply